केंद्र द्वारा statue of unity के उद्घाटन के लिए विज्ञापन पर 2.64 करोड़ खर्च करने पर आरटीआई का जवाब

RTI's answer on the statue of unity advertisement -


statue of unity
statue of unity


सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा, जिसे statue of unity के नाम से जाना जाता है, के उद्घाटन के लिए मीडिया में विज्ञापन पर 2.64 करोड़ रुपये खर्च करने पर आरटीआई जवाब आज सामने आया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्वतंत्रता सेनानी और स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री वल्लभभाई पटेल की 143 वीं जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर, 2018 को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन किया।

मुंबई सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता जतिन देसाई ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर विभिन्न मीडिया में मूर्ति उद्घाटन के विज्ञापन पर किए गए खर्च के आरटीआई के तहत विवरण मांगा था।

मंत्रालय के आउटरीच और संचार ब्यूरो ने 9 जनवरी को एक जवाब में कहा कि सरकार ने रु। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर 2,62,48,463 रुपये और दूसरा रु। प्रिंट मीडिया विज्ञापनों पर 168,415। खर्च किये

"इस राशि में उद्घाटन पर सरकार द्वारा खर्च की गई कुल राशि शामिल नहीं है, साथ ही आउटडोर विज्ञापन पर जो ब्यूरो के पास उपलब्ध नहीं है। विज्ञापन और भव्य समारोहों में इतनी बड़ी राशि खर्च करना उचित नहीं ठहराया जा सकता है जब लोगों को प्रतिमा के आसपास के क्षेत्र में। आदिवासी और गरीब हैं, ”श्री देसाई ने कहा।

सरदार पटेल की विशाल 182 मीटर ऊंची प्रतिमा गुजरात के वडोदरा शहर से लगभग 100 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में केवडिया के पास नर्मदा नदी पर एक द्वीप पर स्थित है। 3,000 करोड़ की, ऐतिहासिक मूर्ति महाराष्ट्र के मूर्तिकार राम वी सुतार द्वारा डिजाइन की गई थी और मुंबई स्थित लार्सन एंड टुब्रो कंपनी द्वारा बनाई गई थी।
केंद्र द्वारा statue of unity के उद्घाटन के लिए विज्ञापन पर 2.64 करोड़ खर्च करने पर आरटीआई का जवाब केंद्र द्वारा statue of unity के उद्घाटन के लिए विज्ञापन पर 2.64 करोड़ खर्च करने पर आरटीआई का जवाब Reviewed by vaibhav gupta on January 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.