सी-प्लेन सेवा के लिए statue of unity से 300 मगरमच्छों को निकाला जा रहा है

सी-प्लेन सेवा के लिए statue of unity से 300 मगरमच्छों को निकाला जा रहा है -

वन अधिकारियों ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा, 182 मीटर (597 फीट) statue of unity में आगंतुकों के लिए एक सीप्लेन सेवा की अनुमति देने के लिए लगभग 300 मगरमच्छों को स्थानांतरित करना शुरू कर दिया है।
सरीसृप, तीन मीटर के आसपास बड़े है , मगरमच्छ को धातु पिंजरों में लालच देकर बंद किया जा रहा है और पिकअप ट्रकों के द्वारा गुजरात में कहीं और स्थानांतरित कर दिया गया है।

एक सूत्र ने शुक्रवार को एएफपी को बताया कि लगभग एक दर्जन जलाशय के डाइक नंबर तीन से निकाले गए थे, जिन्हें सीप्लेन जेट्टी के लिए संभावित स्थल के रूप में पहचाना गया था।

स्थानीय वानिकी अधिकारी अनुराधा साहू ने कहा कि राज्य सरकार से "सुरक्षा कारणों से पर्यटकों की आमद बढ़ गई है।

स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा - प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की एक पालतू परियोजना - स्टैचू ऑफ़ लिबर्टी के आकार से दोगुने से भी अधिक है। यह पिछले साल अक्टूबर में $ 400 मिलियन की लागत से पूरा हुआ था।

वन्यजीव पत्रिका सैंक्चुअरी एशिया के संपादक बिट्टू सहगल ने लुप्तप्राय मगरमच्छों के कदम की आलोचना करते हुए ट्वीट किया: "क्या हमने सामूहिक रूप से अपना दिमाग खो दिया है?"

राज्य वन्यजीव बोर्ड के सदस्य प्रियव्रत गढ़वी ने कहा कि किसी भी तरह के स्थानांतरण को पहले वैज्ञानिक विश्लेषण से पहले किया जाना चाहिए था।

यह मूर्ति नर्मदा जिले में एक सुदूरवर्ती इलाके में स्थित है, जिसका निकटतम शहर वड़ोदरा लगभग 100 किलोमीटर दूर है और अहमदाबाद, गुजरात की राजधानी, 200 किलोमीटर से अधिक दूर है।
सी-प्लेन सेवा के लिए statue of unity से 300 मगरमच्छों को निकाला जा रहा है सी-प्लेन सेवा के लिए statue of unity से 300 मगरमच्छों को निकाला जा रहा है Reviewed by vaibhav gupta on January 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.